समस्तीपुर रैली में पीएम ने पूछा, सिर्फ अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पार्टियों ने आपको क्या दिया?

Politics

समस्तीपुर। बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्तीपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। परिवादवाद के मुद्दे को उठाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया? बड़े-बड़े बंगले बने तो किसके बने? महल बने तो किसके बने? बड़ी-बड़ी करोड़ों की गाड़ियां आईं और इन गाड़ियों का काफिला बना तो किसका बना। उनके बच्चे ही हर जगह जाएंगे तो आप कहां जाएंगे?

‘क्या नीतीश बाबू के कोई भाई राज्यसभा में पहुंचे हैं’

प्रधानमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या नीतीश बाबू के कोई भाई राज्यसभा में पहुंचे हैं, उनका कोई बेटा-बेटी, चाचा, मामा कहीं पहुंचे हैं क्या! लोकतंत्र के लिए काम करने वाले लोग जनता को अवसर देते हैं। क्या मोदी का कोई रिश्तेदार कहीं पहुंचा है क्या! आपने कहीं देखा है क्या? क्योंकि हम आपके लिए ज़िंदा हैं। आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है। वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन है। जिनकी नीयत खराब हो, जिनकी नीति सिर्फ गरीबों का धन लूटने की हो, जो निर्णय सिर्फ अपने और अपने परिवार को ध्यान में रखकर लेते हों, वो विकास के हर प्रयास का विरोध ही करेंगे।

पीएम का विपक्ष पर वार, इन्हें गरीब सिर्फ और सिर्फ चुनाव में याद आते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों को गरीब की परेशानी, उसकी मुसीबतों से कोई लेना देना नहीं है। इन्हें गरीब सिर्फ और सिर्फ चुनाव में याद आते हैं। जब चुनाव आते हैं तो ये माला जपना शुरू कर देते हैं- गरीब, गरीब, गरीब… जब चुनाव पूरा हुआ तब ये बस अपने परिवार का कुनबा लेकर बैठ जाते हैं। आप मुझे बताइए, जंगलराज की विरासत, जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं? जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या?

सरदार पटेल का जिक्र कर कांग्रेस को घेरा

सरदार पटेल का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरदार साहब ने पूरा जीवन सिर्फ और सिर्फ देश के लिए लगाया की नहीं? सरदार साहब कांग्रेस पार्टी के थे कि नहीं? फिर भी कांग्रेस पार्टी कल सरदार पटेल की जन्म जयंती पर उनका स्मरण तक नहीं किया। रघुवंश बाबू ने हमेशा सोशलिस्ट मूल्यों को आगे बढ़ाया, अपना पूरा जीवन बिहार की सेवा में लगा दिया। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए उनको कैसे अपमानित किया गया, ये पूरे बिहार ने देखा है। जननायक कर्पूरी ठाकुर जी ने एक इंटरव्यू में कहा था- सत्ता के आसपास अवसरवादियों को शरण या तरजीह बिल्कुल नहीं मिलनी चाहिए। वर्ना वो मुझे नहीं तो मेरे बेटे या संबंधियों को भ्रष्ट करेंगे। कर्पूरी ठाकुर जी के बाद, बिहार के लोगों ने इस बात को 100 फीसदी सच होते देखा है।

‘NDA की फिर से सरकार हमारी माताएं-बहनें बना रही हैं’

पीएम मोदी ने कहा कि आज अगर हर आंकलन, हर सर्वे NDA की जीत का दावा कर रहा है तो उसके पीछे ठोस और मजबूत कारण है। आज NDA की फिर से सरकार हमारी माताएं-बहनें बना रही हैं जिनको हमारी सरकार, नीतीश सरकार ने सुविधाओं और अवसरों से जोड़ा है। वो जीविका दीदियां, जो आज आत्मनिर्भर परिवार और आत्मनिर्भर बिहार की प्रेरणा बन रही हैं, वो NDA को ताकत दे रही हैं। घर-घर, स्कूल-स्कूल बने शौचालयों ने जिन बहनों-बेटियों को गरिमा दी, अंधेरे के इंतज़ार से मुक्ति दी, वो NDA की सरकार बना रही हैं।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.