शातिर चोरों ने बीच सड़क पर एयर फोर्स के विमान के चुरा लिए पहिए, मचा हड़कंप

City/ state Regional

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की राजधानी में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां शातिर चोरों ने एयर फोर्स के विमान के पहिए चुरा लिए और किसी को खबर भी नहीं होने दी। जानकारी होने पर हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं एयर फोर्स के अधिकारी भी अपने स्तर से जांच कर रहे हैं।

भारतीय वायु सेना (IAF) के मिराज फाइटर जेट का एक टायर राजस्थान के जोधपुर एयरबेस ले जाते समय लखनऊ में एक चलती ट्रक से चोरी हो गया है।

क्या है मामला

यह घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी के शहीद पथ में 27 नवंबर को हुई, जब मिराज-2000 लड़ाकू जेट के छह नए टायर लखनऊ के बख्शी-का-तालाब एयरबेस से जोधपुर एयरबेस के लिए एक ट्रक पर लादकर जा रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक चोरी उस वक्त हुई जब शहीद पथ पर ट्रैफिक जाम हो गया था। मौके का फायदा उठाकर कुछ बदमाशों ने टायर को बांधने के लिए इस्तेमाल की गई पट्टी को तोड़ दिया और चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

आशियाना थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और लखनऊ पुलिस ने जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। मामले का खुलासा करने के लिए शहीद पथ पर लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है।

ट्रक चालक के मुताबिक चोरी दोपहर 12:30 से 1 बजे के बीच हुई है। ट्रक में आठ अलग-अलग सामान भी थे, जिनमें रिफ्यूलर वाहन (1), यूनिवर्सल ट्रॉली (1), बम ट्रॉली), सात-चरणीय सीढ़ी (1), सीओ 2 ट्रॉली (2) विमान के मुख्य टायर (5), और विमान के टायर ( 6) थे।

-एजेंसी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.