रूस में अल्‍लाहू अकबर का नारा लगाते हुए पुलिस अधिकारी को चाकू मारे

INTERNATIONAL

मॉस्‍को। रूस में एक 16 साल के लड़के ने चाकू से पुलिस अधिकारी पर हमला कर द‍िया और अल्‍लाहू अकबर के नारे लगाए। पुलिस ने हमलावर को गोली मार दी। पुलिस अब इसे आतंकवादी घटना मानकर जांच कर रही है।

रूस के मुस्लिम बहुल इलाके में आज एक हमलावर के अल्‍लाहू अकबर कहकर पुलिस अधिकारी को चाकू मारने के बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी। इस किशोर ने कुकमोर इलाके में पुलिस थाने को आग लगाने का भी प्रयास किया था। 16 साल का यह लड़का धारदार चाकू से लैस था और उसने गोली मारे जाने से पहले एक पुलिस वाले को बुरी तरह से घायल कर दिया।

स्‍थानीय मीडिया ने इस हमलावर का नाम विटले अंतीपोव बताया है। रूस की जांच एजेंसी ने कहा कि वे इसे आतंकवाद की घटना मानकर व्‍यवहार कर रहे हैं और एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। रूस की समाचार एजेंसी इंटरफैक्‍स ने कहा कि यह हमलावर अल्‍लाहू अकबार के नारे लगा रहा था। उसने पुलिस को हमले के दौरान काफिर बताया था। यह घटना मुस्लिम बहुल टटारस्‍तान में हुई है।

पुलिस की इमारत को आग लगाने की कोशिश की

जांचकर्ताओं ने कहा कि हमलावर ने जिले की पुलिस की एक इमारत को आग लगाने की कोशिश की और गिरफ्तार करते समय पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। उसने पुलिस वालों से कहा, ‘मैं तुम सभी को मारने जा रहा हूं।’ उसने पुलिस अधिकारी पर तीन बार चाकू से वार किया। एक अन्‍य पुलिस अधिकारी ने उसे चेतावनी देने के लिए हवा में गोली चलाई लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद पुलिस ने उसे गोली मार दी। हमलावर की मौके पर ही मौत हो गई।

घायल पुलिस अधिकारी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन उसकी जान अभी भी खतरे में बनी हुई है। जांचकर्ताओं ने इसे ‘आतंकी घटना का प्रयास’ करार देते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। अंतीपोव साइबेरिया के अल्‍टाई इलाके का है और एक हलाल कैफे में काम करता है। इस कैफे का मालिक भी हथियारों के अवैध निर्माण और तोड़फोड़ के आरोप में 14 साल जेल की सजा काट चुका है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.