रिलायंस का मार्केट कैप एक दिन में 1 लाख करोड़ रुपये कम हुआ

Business

मुंबई। देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड RIL का सितंबर तिमाही में मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 15 फीसदी कम रहा। इससे सोमवार को कंपनी का शेयर 8.62 फीसदी लुढ़ककर 1877 रुपये पर आ गया। कंपनी के आंशिक चुकता शेयरों ने भी 10 फीसदी गिरावट के साथ लोअर सर्किट लिमिट छू ली और 1,066 रुपये पर बंद हुए। इस गिरावट से रिलायंस का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये कम हो गया।

रिलांयस के शेयरों में गिरावट से कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ एक झटके में 6.8 अरब डॉलर घट गई। इसके साथ ही वह दुनिया के धनकुबेरों की सूची में छठे से नौवें स्थान पर फिसल गए। Forbes Real Times Billionaires List के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 71.5 अरब डॉलर रह गई।

ब्रोकरेज ने मिली-जुली प्रतिक्रिया

कंपनी के तिमाही नतीजों पर ब्रोकरेज ने मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विदेशी ब्रोकरेज फर्म Macquarie ने रिलायंस के शेयर को 1,320 रुपये के टारगेट के साथ अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है। Edelweiss Securities और Emkay Global Financial Services ने रिलायंस के शेयर के लिए क्रमशः 2,105 रुपये और 1,970 रुपये के प्राइस टारगेट पर ‘hold’ रेटिंग बरकरार रखी है। CLSA ने रिलायंस के शेयर के लिए 2,250 रुपये के प्राइस टारगेट के साथ ‘outperform’ rating बरकरार रखी है जबकि Goldman Sachs ने 2,330 रुपये के प्राइस टारगेट पर इसे खरीदने की सलाह दी है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.