यूपी में पुलिस की अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, एक ही रात में चार एनकाउंटर

City/ state Regional

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही चल रही है। यूपी पुलिस अपराधियों का एनकाउंटर कर रही है। रविवार देर रात यूपी में एक साथ चार एनकाउंटर हुए। तीन एनकाउंटर अकेले चंदौली जिले में हुए। वहीं एक एनकाउंटर आगरा पुलिस ने किया है। चारों ही एनकाउंटर में पुलिस ने नामी और बड़े इनामी बदमाशों को पकड़ा है।

आगरा के आईजी नवीन अरोरा ने बताया कि मणप्पुरम गोल्ड बैंक डकैती केस में वांछित बदमाश अविनाश मिश्र उर्फ रेनू पंडित को हिरासत में लिया गया है। उसके ऊपर 40,000 रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने बताया कि रेनू पंडित के पास से दो किलो सोना और 42,000 रुपये कैश बरामद किए हैं।

17 जुलाई को हुई थी बैंक में लूट

एसएसपी मुनीराज ने बताया कि 17 जुलाई को चार हथियारबंद बदमाश मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में आए। यहां पर उन्होंने 17 किलोग्राम सोना और पांच लाख रुपये लूटे थे। इस घटना के कुछ देर बाद एत्मादपुर खंदौली रोड पर पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था।

अविनाश के पैर में लगी गोली

घटना के वांछित अविनाश के फरार होने पर पुलिस ने उसके ऊपर इनाम घोषित किया था। पुलिस ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने अविनाश को सिकंदरा इलाके में घेर लिया। उसे सरेंडर करने को कहा गया लेकिन उसने पुलिस पर गोली चला दी। जिसके बाद पुलिस ने भी उसके ऊपर फायरिंग की। अविनाश के पैर में गोली लगी है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला दूसरा बदमाश

चंदौली में बर्थला कला के पास वाहन चेकिंग के दौरान चार बदमाशों को रोका गया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस दौरान गाजियाबाद के रहने वाले बदमाश पियूष कुमार सिंह के पैर में गोली लगी। वहीं दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

बैग में बरामद हुए रुपये

दूसरी मुठभेड़ रात को पौने दो बजे सकलडीहा नई बाजार के पास हुई। यहां पिट्ठू बैग लेकर पैदल जा रहे एक शख्स को रोके जाने पर उसने पुलिस टीम पर फायरिंग की। जवाबी कार्यवाही में बदमाश को दाएं पैर में गोली लगी। पुलिस ने बताया कि बदमाश को हिरासत में लिया गया है। उसका नाम कृष्णानंद उर्फ बचवा दरोगा है। पुलिस ने बताया कि कृष्णानंद पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

तड़के तीन बजे तक चले एनकाउंटर

तीसरी कार्यवाही में पुलिस ने तड़के तीन बजे मथेला रोड़ के पास हुई। यहां मुठभेड़ के बाद अरुण कुमार उर्फ रुद्र सिंह को पकड़ा गया। अरुण पर 25000 रुपये का इनामी बदमाश है। अरुण के साथ दूसरा अभियुक्त अंकुर उर्फ गोपाल सिंह भी पकड़ा गया है। इस कार्यवाही के दौरान पुलिस कॉन्स्टेबल रूपेश कुमार दुबे के दाएं हाथ में गोली लगी है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *