यूपी: माफ‍िया के अवैध निर्माणों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, इमारत व मॉल ध्वस्त क‍िए

Regional

मऊ/वाराणसी। यूपी में माफ‍िया के ख‍िलाफ अवैध निर्माणों पर योगी सरकार का बुलडोजर चलना जारी है। वाराणसी में आज मुख्तार अंसारी के करीबी मेराज के निर्माण पर बुलडोजर गरजा तो वहीं मऊ में ईशा खान के करोड़ों के मॉल का ध्वस्तीकरण शुरू कर दिया गया।

वाराणसी में अशोक विहार निवासी मेराज अहमद के अवैध निर्माण को वीडीए ने गुरुवार को ढहा दिया। इस दौरान पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। कार्यवाही के दौरान कोई विरोध करने नहीं आया।

मेराज अहमद ने अवैध तरीके से निर्माण करा लाया था। रास्ते पर अतिक्रमण कर पार्किंग बनवा ली थी। इसके अलावा बिना नक्शा पास कराए एक तरफ तीन मंजिला निर्माण करा लिया था। वहीं बाउंड्री वाल भी नक्शे के विपरीत थी। दोपहर में टीम पहुंची और कार्यवाही शुरू कर दी गई। इसके पहले ही उक्त मकान से सामान आदि हटा लिए गए थे। बता दें कि शस्त्र लाइसेंस के फर्जी नवीनीकरण और धोखाधड़ी के आरोप में मेराज जेल में है।

मऊ में शहर कोतवाली के गाजीपुर तिराहे पर स्थित ईशा खान के करोड़ों की लागत से बने पेरिस प्लाजा की आलीशान इमारत पर प्रशासन ने ध्वस्तीकरण की कार्यवाहीजेसीबी से शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये। पूर्व में ही प्लाजा को सील कर दिया गया था।

आरोप है कि प्लाजा को सरकारी आईटीआई की जमीन पर बनाया गया था। गुरूवार को सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिये जेसीबी और पोकलैंड लेकर प्रशासन मौके पर पहुंचा। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के बाद प्लाजा की बिल्डिंग को ढहाने की कार्यवाही शुरू की गई। इस तरफ आने वाले वाहनों को पूरी तरह से रोक दिया गया था।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.