यूथ कांग्रेस के नेता का बयान, बाइडेन से दबाव डलवाकर बहाल कराएंगे 370

Politics

नई दिल्‍ली। जो बाइडेन के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद से दुनिया के अलग-अलग नेता अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच जम्मू-कश्मीर यूथ कांग्रेस के एक नेता ऐसा बयान दिया है जिससे विवाद होना तय माना जा रहा है।

दरअसल, कांग्रेस के युवा नेता जहांजेब सिरवाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि बाइडेन सरकार पर दबाव बनाकर जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35ए को फिर से बहाल कराएंगे।

कांग्रेस नेता का विवादित बयान

सिरवाल ने अपने संदेश में कहा कि अमेरिका में बाइडेन और कमला हैरिस की जीत लोकतंत्र की जीत है। इसका असर भारत की राजनीति पर भी पड़ेगा और जम्मू-कश्मीर की राजनीति में इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। पूरी दुनिया में इस्लामोफोबिया का खौफ फैलाया जा रहा है और उसमें कुछ कमी आ सकती है। सिरवाल ने आगे कहा, ‘बाइडेन भारत सरकार पर बनाएंगे जिसके बाद आर्टिकल 370 और 35ए को हटाने का फैसला वापस लिया जाएगा।’

फारूक अब्दुल्ला ने भी किया बड़ा दावा

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को दावा किया था कि कांग्रेस भी पीपुल्स अलायंस का हिस्सा और जिला विकास परिषद का चुनाव मिलकर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस चीफ जीए मीर मुझसे मिलकर कहा है कि कांग्रेस जिला विकास परिषद का चुनाव मिलकर लड़ेगी।

गुपकार संग चुनाव पर कांग्रेस की आई है सफाई

मीर ने फारूक के बयान पर कहा कि सारे चुनाव एकसाथ हो रहे हैं और समय भी कम मिला है। अभी पार्टी ने उम्मीदवार तय नहीं किए हैं। पार्टी अकेले चुनाव मिलकर लड़ने की सोच रही है लेकिन कुछ जगह मिलकर भी चुनाव लड़ा जा सकता है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.