‘मुझे बचपन में बहुत तंग किया गया था’ – एक्टर तरुण खन्ना

Entertainment

मुंबई,बदमाशी सबसे बुरी चीजों में से एक है जो किसी भी बच्चे के साथ हो सकती है। यह उनके आत्मविश्वास को नष्ट कर देता है। उन्हें हर समय भयभीत करता हैऔर कुल मिलाकर उनके जीवन को दुखी करता है। हालाँ कि कुछ ऐसे हैं जिन्होंने बड़े होने के दौरान बहादुरी से ऐसी कठिनाइयों का सामना किया है और उन्होंने दिखा दिया है कि वह खुदकी रक्षा कर सकते है! ऐसे ही एक अभिनेता हैं तरुण खन्ना जो वर्तमान में दंगल टीवी की देवी आदि पराशक्ति पर भगवान शिव के रूप में नजर आते हैं।

बहुत से लोग नहीं जानते कि जब तरुण बच्चा था तो वह परेशान था और उसे तंग किया गया था। लेकिन उन्होंने इस अनुभव पर काबू पालिया और मजबूत हो गए और अपने करियर में एक अद्भुत ऊंचाई पर पहुंच गए।वह कहते है, “मुझे एक बच्चे के रूप में बहुत बदमाशी का सामना करना पड़ा। बड़े होने के दौरान, मैं बहुत कमजोर था और हमेशा बीमार पड़ने पर साथियों द्वारा मजाक उड़ाया जाता था। हालाँकि, इसने मुझे उस समस्या पर ध्यान केंद्रित करने से कभी नहीं रोका। मैंने फिट और मजबूत बनने का फैसला किया। मैंने संकल्प लिया कि मैं अपनी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।

तरुण को अक्सर टेलीविजन पर भगवान शिव के रूप में जाना जाता है क्योंकि उन्होंने सात से अधिक बार इस चरित्र का चित्रण किया था। अभिनेता कहते हैं,“भगवान शिव की भूमिका निभाने के लिएपर्याप्त शारीरिक और मानसिक दृढ़ता की आवश्यकता होती है। महादेव के रूप में उतरने के लिए हमे अनुशासित और वास्तविक जीवन में तैयार होने की आवश्यकता है। मैं मेरी सकारात्मकता को कभी प्रभावित होने नहीं देता और मैंने ये योग के माध्यम से और हर दिन केवल तीस से पैतालीस मिनट व्यायाम करने से हासिल किया है। मैं वास्तव में कह सकता हूं कि इस तरह के दिव्य चरित्र को निभाने से मुझे हमेशा मदद मिली है।

खैर, तरुण की सफलता की कहानी यह दर्शाती है कि एक व्यक्ति को अद्भुत व्यक्ति होने से कोई नहीं रोक सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *