महबूबा मुफ्ती के आवास पर गुपकार घोषणा की बैठक आज, लिए जाएंगे अहम फैसले

Politics

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के आवास पर गुपकार घोषणा (पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन) की बैठक शनिवार दोपहर दो बजे आयोजित होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में अहम फैसले लिए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन का चेयरमैन तथा बाकी सदस्यों को भी पद दिए जाएंगे। उसके बाद उसी हिसाब से आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

बताया गया कि फारूक अब्दुल्ला को चेयरमैन बनाया जाएगा, जबकि महबूबा मुफ्ती तथा सज्जाद गनी को भी अहम पद दिए जाएंगे। पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन के बैनर तले काम शुरू कर दिया जाएगा। अभी तक यह ग्रुप बिना पदों के चल रहा था। अब इसमें चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, महासचिव तथा अन्य पद बनाकर इसकी घोषणा शाम तक कर दी जाएगी। इसके अलावा इस बैठक में आने वाले दिनों में रणनीति के बारे में पूरी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी।

बता दें कि इसी माह 15 को फारूक के घर पर बैठक हुई थी। जिसमें महबूबा मुफ्ती ने पहली बार भाग लिया गया था। उस दिन फारूक की तरफ से कहा गया था कि कुछ दिनों में बैठक करके आगे की रणनीति बनाई जाएगी। उसके बाद अब शनिवार को बैठक हो रही है।

विशेष दर्जे की बहाली को लेकर बैठक

जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में फिर से विशेष दर्जे की बहाली को लेकर गुपकार घोषणा की गई थी। बाद में पिछली बैठक में इस सर्वदलीय बैठक को पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन का नाम दे दिया गया। इस बैनर तले सभी दल एक साथ मिलकर जम्मू कश्मीर और लद्दाख में फिर से विशेष दर्जे की बहाली की मांग कर रहे हैं। ये नेता प्रदेश में विशेष दर्जे की बहाली को लेकर मांग कर रहे हैं।

फारूक अब्दुल्ला ने अपनी रिहाई के बाद अपने निवास पर सभी दलों के नेताओं की पहली बैठक की थी। इसमें घोषणा पत्र तैयार करके साइन किया गया था, जिसमें कहा गया था कि विशेष दर्जे के साथ छेड़छाड़ नहीं होने दी जाएगी। इसी घोषणा को गुपकार घोषणा का नाम दिया गया था। जिसके बैनर तले बैठकें करने का काम शुरू किया गया था।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.