महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत फिर बिगड़ी, लखनऊ के मेदांता अस्पताल रेफर

National

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि ट्रस्‍ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अचानक तबीयत खराब हो गई। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल रेफर किया गया है।

महंत के खराब स्वास्थ्य की सूचना पर पहुंचे जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने उनकी सेहत के बारे में जानकारी हासिल की।

डीएम का कहना है कि कुछ दिनों से महंत जी का स्वास्थ्य खराब था, जिसका उपचार चल रहा था लेकिन आज उनको सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इसे देखते हुए उनको बेहतर इलाज के लिये मेदांता रेफर किया गया है, जहां उनका पूरा चेकअप किया जाएगा। हालांकि सांस लेने में तकलीफ की समस्या पर उनकी कोविड-19 की जांच की गई, जिस पर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

दीपोत्सव के पहले बिगड़ी महंत की तबीयत

बता दें कि आगामी 13 नवंबर को अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन होना है। इसके पहले ही ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब होने से ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के अलावा जिले के आलाधिकारी भी थोड़ा चिंतित हैं। हालांकि उनका कहना है कि महंत के स्वास्थ्य को लेकर घबराने कोई बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल उनको बेहतर स्वास्थ्य लाभ के लिए मेदांता भेजा गया है, जहां उनका पूरा चेकअप होगा और जल्द ही वह स्वस्थ होकर वापस आएंगे।

कुछ महीने पहले ही कोरोना से जीतकर लौटे थे महंत

अभी चंद महीनों पहले ही श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद उनका इलाज चला और वह स्वस्थ होकर अयोध्या लौटे थे। हालांकि इस बार उनको सांस लेने में तकलीफ होने की समस्या पर कोविड-19 की जांच की गई। महंत की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.