मध्य प्रदेश: महिला का आरोप, लॉकअप में 5 पुलिसकर्मियों ने किया 10 दिन रेप

Crime Regional

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा में एक महिला ने पुलिसकर्मियों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। हत्या की आरोपी महिला पुलिस की हिरासत में है। उसका आरोप है कि लॉकअप में 5 पुलिसकर्मियों ने 10 दिन तक उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला ने रीवा जिले के मनगवां में एसडीपीओ और थाना प्रभारी भी रेप का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक घटना इस साल मई महीने की है लेकिन महिला ने ये आरोप बीते 10 अक्टूबर को लगाया जब डिस्ट्रिक्ट जज के साथ वकीलों की एक टीम जेल के निरीक्षण के लिए गई थी। डिस्ट्रिक्ट जज ने रीवा के एसपी राकेश सिंह को कार्यवाही के लिए चिट्ठी लिखने के साथ मामले की न्यायिक जांच के आदेश भी दिए हैं।

महिला ने कहा है कि उसके साथ 9 और 12 मई के बीच दुष्कर्म किया गया जबकि पुलिस का कहना है कि उसे 21 मई को गिरफ्तार किया गया था। महिला ने कहा है कि एसडीपीओ और थाना प्रभारी के साथ 3 कॉन्स्टेबल उसके साथ रेप करने वालों में शामिल थे। उसने यह भी कहा कि थाने में पदस्थ एक महिला कॉन्स्टेबल ने इसका विरोध किया लेकिन पुरुष पुलिसकर्मियों ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया।

जेल के निरीक्षण के लिए गई टीम में शामिल रहे वकील सतीश मिश्रा के मुताबिक महिला का दावा है कि उसने तीन महीने पहले जेल के वॉर्डन से इसकी शिकायत भी की थी। वार्डन ने भी इस बात की पुष्टि की है। उसके बयान के आधार पर डिस्ट्रिक्ट जज ने 14 अक्टूबर मामले की न्यायिक जांच के साथ एसपी को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.