भोपाल: कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के चार अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर

Regional

भोपाल। फ्रांस व‍िरोधी प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के अवैध न‍िर्माणों पर प्रशासन ने बुलडोजर चला द‍िया। विधायक के कॉलेज पर यह कार्यवाही चार अवैध हिस्से को लेकर की गई है साथ ही क‍िसी बवाल की आशंका के चलते भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भोपाल में फ्रांस के खिलाफ जंगी प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक बातें कहने पर मसूद के विरुद्ध् धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज हुआ है।

कांग्रेस विधायक का यह कॉलेज खानूगांव स्थित तालाब के कैचमेंट एरिया में बना है। प्रशासन ने इस कॉलेज के अवैध हिस्सों को तोड़ दिया है। विधायक के समर्थकों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने कार्यवाही से पहले भारी पुलिस बल को तैनात किया था। डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि विधायक पर यह कार्रवाई अतिक्रमण को लेकर की गई है।

समर्थकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कार्यवाही को शिवराज सरकार की तानाशाही करार दिया। हालांकि, पुलिस बल की भारी तैनाती की वजह से जल्द ही उन्हें कार्यवाही वाली जगह से हटा दिया गया।

भोपाल मध्य से विधायक आरिफ मसूद पर आरोप है कि उन्होंने भीड़ को एकत्रित कर राजधानी के इकबाल मैदान में फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था। इस दौरान भाषण देते हुए मसूद ने कहा था कि केंद्र और राज्य की हिंदूवादी सरकार के मंत्री भी फ्रांस के कृत्य का समर्थन कर रहे हैं। हम फ्रांस के साथ हिंदुस्तान की सरकार को भी चेतावनी देते हैं कि यदि सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया तो हम हिंदुस्तान में भी ईंट से ईंट बजा देंगे। इसके बाद पुलिस ने मसूद समेत सात लोगों पर धारा 144 और धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया।

– एजेंसी

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.