बुलंदशहर में बोले सीएम योगी, अब यूपी में कैराना और कांधला नहीं बनने दिया जाएगा

Politics

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने एक बार फिर लोगों को जातिवाद पर न बंटने की गुजारिश की। योगी ने कहा कि अब यूपी में कैराना और कांधला नहीं बनने दिया जाएगा। कोई भी सचिन और गौरव बलिदान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हर गुंडा-माफिया वहीं जाएगा जहां राम नाम सत्य के अलावा कोई नारा नहीं होता।

यूपी सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में गुंडे जान की भीख मांग रहे। अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चल रहे। गुंडों का सिर्फ एक ही पता है, जहां राम नाम सत्य के अलावा कोई नारा नहीं होता। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और विकास से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

‘कैराना और कांधला में नहीं बलिदान होंगे सचिन और गौरव’

योगी ने कहा कि मां-बहनों की इज्जत के साथ कोई खिलवाड़ नहीं, सचिन और गौरव बलिदान नहीं करेंगे। यूपी में कैराना और कांधला नहीं बनने देंगे। जातिवाद की राजनीति करने वालों को आइना दिखाएं। कैराना और मुजफ्फरनगर बनाने के लिए जातिवाद नहीं चलेगा। सचिन और गौरव को मरवाने के लिए जातिवाद नहीं चलेगा। राष्ट्रवाद चलेगा। भाषा, क्षेत्र और जाति के नाम पर बांटना चाहते हैं लेकिन आप लोग न बंटे।

‘दंगाइयों को किया ठीक, निकाली कांवड़ यात्रा’

योगी ने कहा कि दंगाइयों को कहां भेजना है सरकार आते ही फैसला ले लिया गया था। दंगाई और माफिया जेल जा रहे हैं। गुंडे माफिया सत्ता के संरक्षण में थे अब उनकी अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चल रहा है। माफियाओं की संपत्तियां जब्त की जा रही हैं। सीएम ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी। कहते थे दंगें होंगे, हमने कहा दंगाइयों को ठीक कर देंगे। कांवड़ यात्रा धूमधाम से निकली। कोई दंगा नहीं हुआ।

‘कांग्रेस और सपा की सहानुभूति दंगाइयों के साथ’

योगी ने कहा कि विपक्षी जातिवाद में बांटकर देश को कमजोर कर रहे हैं। कल आपने देखा होगा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केरल में PFI से जुड़े लोगों से मिलने जाते हैं। देश के अंदर जो संगठन हर भड़काऊ कार्यक्रम में लगातार अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन कर रहा हो, कांग्रेस, सपा और अन्य दलों की सहानुभूति उन लोगों के प्रति है।

राजा महेंद्र सिंह ने दी जमीन लेकिन बना दी मुस्लिम यूनिवर्सिटी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का मुद्दा उठाते हुए योगी ने कहा कि राजा महेंद्र सिंह ने यूनिवर्सिटी के लिए जमीन दी लेकिन उसका नाम तो क्या उनके नाम का एक शिलापट्ट भी यूनिवर्सिटी में नहीं है। यूनिवर्सिटी में कोई आरक्षण नहीं है। अब हम अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बना रहे हैं। मंदिर बनाने का वादा पूरा कर दिया।

अखिलेश यादव को बड़ा झटका, BJP के हुए किरणपाल सिंह

बुलंदशहर में उपचुनाव से पहले बीजेपी ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दिया है। एसपी के कद्दावर नेता किरणपाल सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।उपचुनाव के सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ यहां रैली करने पहुंचे। सीएम योगी ने ही किरणपाल सिंह को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। उन्हें मुलायम सिंह यादव का करीबी माना जाता था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर रैली के मंच से पूर्व मंत्री किरणपाल सिंह को खुद बीजेपी की औपचारिक सदस्यता दिलाई। एसपी सरकार में किरणपाल सिंह शिक्षा मंत्री रहे। इसके अलावा पार्टी में भी वह अहम जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.