बदायूँ: शस्त्र पूजन समारोह एवं वर्चुअल दशहरा सभा का हुआ आयोजन

Press Release

बदायूँ:क्षत्रिय महासभा बदायूँ व महाराणा प्रताप विकास ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में शस्त्र पूजन समारोह एवं वर्चुअल दशहरा सभा 2020 का आयोजन जिला अध्यक्ष राकेश सिंह के शिवपुरम स्थित आवास पर महासभा के मार्गदर्शक आचार्य प्रताप सिंह की अध्यक्षता में किया गया।

सर्वप्रथम यज्ञ का आयोजन किया गया तत्पश्चात भगवान राम के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के पश्चात शस्त्र पूजन किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में विचार व्यक्त करते हुए ललित कला अकादमी उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष डॉ राजेंद्र सिंह पुंडीर ने कहा कि विजय दशमी का पर्व असत्य पर सत्य का प्रतीक है। इस अवसर पर हम सबको भगवान राम के चरित्र का अनुसरण करने के साथ ही शस्त्र का लोक कल्याण के लिए प्रयोग करने का संकल्प लेना चाहिए। शस्त्र के साथ साथ शास्त्र पर भी समान अधिकार होना आवश्यक है।

विशिष्ट अतिथि विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह ”बब्बू भइया”” ने कहा कि कोविड 19 के प्रभाव के पश्चात भी इस तरह के कार्यक्रम समाज को प्रेरणा देने वाले हैं। कार्यक्रम का सोशल मीडिया के माध्यम से सीधा प्रसारण होने से देश और दुनिया के लोग जुड़े तथा संगठन का संदेश पूरी दुनिया में पहुँचा। भगवान राम का चरित्र वर्तमान सन्दर्भ में अत्यंत प्रासंगिक है। भगवान राम प्रकृति, जीवों और हर वर्ग के प्रति आदर का भाव रखते थे। यदि दुनिया भगवान राम के इस गुण का अनुसरण कर ले तो जीवन समस्याओं से मुक्त हो जायेगा। कोविड जैसी आपदा का सामना हमे फिर नहीं करना पड़ेगा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ सुशील कुमार सिंह, राणा प्रताप सिंह , धर्मेंद्र सिंह, विजय रतन सिंह, राजपाल सिंह, राकेश सिंह, जगमोहन सिंह, रतन वीर सिंह, अखिलेश चौहान, डाल भगवान सिंह, दिनेश सिंह एडवोकेट, सौरभ प्रताप सिंह, वीर प्रताप सिंह,रूप किशोर सिंह , अखंड प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *