बदांयू: सूचना कार्यकर्ता सम्मेलन की समीक्षा के साथ ही बनी भावी कार्य योजना

Press Release

तृतीय सूचना कार्यकर्ता सम्मेलन की हुई समीक्षा।

विधि दिवस पर न्याय सुधार विषय पर होगी संगोष्ठी।

भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के तत्वावधान में गूगल मीट एप के माध्यम से आयोजित बैठक में राष्ट्रीय सूचना अधिकार दिवस के अवसर पर आयोजित तृतीय सूचना कार्यकर्ता सम्मेलन की समीक्षा के साथ ही नवंबर माह के कार्यक्रमो की योजना बनायी गयी।

बैठक में विचार व्यक्त करते हुए अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि राष्ट्रीय सूचना अधिकार दिवस के अवसर पर सभी कार्यकर्ताओं , सहयोगियों व पदाधिकारियों के सामुहिक योगदान से आयोजित तृतीय सूचना कार्यकर्ता सम्मेलन प्रदेश के साथ ही देश भर में संदेश देने मे सफल रहा है। इस अवसर पर सूचना अधिकार अधिनियम 2005 को व्यावहारिक बनाने के उद्देश्य से संशोधन की मांग को लेकर पारित प्रस्ताव दिनांक 31 अक्टूबर 2020 को जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति महोदय को प्रेषित किये जायेंगे। 01 नवंबर 2020 से 07 नवंबर 2020 तक जन सम्पर्क अभियान चलाया जाएगा, जिसके माध्यम से जन सामान्य को संगठन की कार्य पद्धति से परिचित कराने हेतु साहित्य का वितरण किया जाएगा। नवंबर माह में ही सभी तहसील मुख्यालयों पर तहसील स्तरीय बैठके अयोजित की जायेगी

राठोड़ ने कहा कि सभी सूचना कार्यकर्ता मासिक लक्ष्य पर विशेष ध्यान दे। प्रति माह चार सूचनाएं मांगने के साथ ही चार जनशिकायते अवश्य करे। आम नागरिकों को भी जन उपयोगी व्यवस्थाओं से परिचित कराए। विधि दिवस के अवसर पर 26 नवंबर को न्याय सुधार विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा, संगोष्ठी में ख्याति लब्ध विधि वेत्ताओं की सहभागिता रहेगी।

बैठक में प्रमुख रूप से मंडल समन्वयक शमसुल हसन, केंद्रीय कार्यालय प्रभारी रामगोपाल, जिला समन्वयक एम एच कादरी, सह जिला समन्वयक अभय माहेश्वरी, अखिलेश सिंह, तहसील समन्वयक सहसवान अरएन्द्र पाल सिंह, तहसील समन्वयक दातागंज असद अहमद, तहसील समन्वयक बदायूँ रामलखन, सह तहसील समन्वयक बिल्सी अखिलेश सोलंकी, सह संयोजक भारतीय कृषक पंचायत वेदपाल सिंह, संयोजक सतेंद्र सिंह,भानु प्रताप सिंह, भुवनेश कुमार आदि सम्मिलित रहे।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.