फ़िरोज़ाबाद: टूंडला स्टेशन रोड़ पर किसान मंडी में लगी आग, मवेशी सहित 30 दुकाने जलकर हुईं ख़ाक

Local News

फ़िरोज़ाबाद। गुरुवार तड़के सुबह टूंडला स्टेशन रोड स्थित कृषि मंडी में उस समय अफरा तफरी मच गई जब अचनाक से कृषि मंडी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। लोगों ने इसकी जानकारी तुरंत पुलिस और फायर विभाग को दी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुँची और विकराल रूप ले चुकी आग पर काबू पाया लेकिन तब तक लगभग 30 दुकानें जलकर राख हो गयी। इन दुकानों में रखी सब्जी भी जलकर खराब हो गयी तो दो मवेशियों की भी मौत हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शी राम प्रकाश का कहना था कि आग पीछे की साइड से लगी थी। आग की लपटें देख पुलिस को सूचना दी गयी लेकिन मंडी में लकड़ियों की दुकान बनी होने से आग तेजी से फेल गयी और और काफी दुकानें आग की चपेट में आ गयी। दमकल की गाड़ियों को भी सूचना दी गई। लेकिन बैटरी खराब हो जाने के कारण दमकल की गाड़ी जल्दी नहीं आ सकी। देरी होते देख जिले की अन्य तहसीलों से भी दमकल की गाड़ियां मंगाई गई। जब तक दमकल आई और आग पर काबू पाया तब तक काफी नुकसान हो गया था।

व्यापारियों का कहना था कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए सब्जियों का भण्डारण था लेकिन इस आग में सब कुछ जल गया। इस घटना से उन्हें काफी नुकसान हुआ है। मंडी में आग कैसे लगी इसका अभी पता नही चला है जिससे व्यापारियों में रोष व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *