पाकिस्‍तान: होटल के कमरे से नवाज़ शरीफ के दामाद को उठा ले गई पुलिस

INTERNATIONAL

कराची। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) की नेता मरियम नवाज़ ने एक ट्वीट कर दावा किया कि कुछ देर पहले स्थानीय पुलिस कराची में उनके होटल के कमरे में घुस आई और उनके पति कैप्टन (रिटायर्ड) सफ़दर को गिरफ़्तार कर लिया है.

एफ़आईआर में क़ायद-ए-आज़म की मज़ार पर सरकारी संपत्ति को नुक़सान पहुंचाने के आरोप में कैप्टन सफ़दर और मरियम नवाज़ सहित 200 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है.
इसके अलावा एफ़आईआर में मोहम्मद अली जिन्ना की कब्र का अपमान करने का भी आरोप लगाया गया है.

कैप्टन सफ़दर को ब्रिगेड पुलिस स्टेशन में शिफ़्ट कर दिया गया है. ये मुक़दमा वक़ास अहमद ख़ान नामक व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज किया गया है.

इस संबंध में मरियम नवाज़ ने एक वीडियो भी री-ट्वीट किया है. जिसमें यह दावा किया गया है कि होटल के उनके कमरे में ‘तोड़ फोड़’ भी की गई है.

इससे पहले रविवार को सरकार विरोधी ग्यारह पार्टियों के गठबंधन पीडीएम की एक सभा कराची के जिन्ना बाग़ में आयोजित की गई थी. मरियम नवाज़ और कैप्टन सफ़दर इसी सभा के लिए कराची में मौजूद थे.

पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री चौधरी फ़वाद हुसैन ने ट्वीट किया है, “कैप्टन सफ़दर की गिरफ़्तारी क़ानून के सम्मान का एक उदाहरण है.”

उन्होंने लिखा- “क़ायद-ए-आज़म मोहम्मद अली जिन्ना की क़ब्र और उनकी मज़ार, घटिया राजनीतिक नेतृत्व के खेल का मैदान नहीं है. यह हर पाकिस्तानी के लिए एक पवित्र स्थान है.

क़ायद-ए-आज़म की मज़ार पर अठखेलिया करना, नारेबाज़ी करना और ग़ैर-ज़िम्मेदाराना हरक़त क़ानून के ख़िलाफ़ है. इसके लिए सज़ा होनी चाहिए.”

-BBC

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.