पाकिस्‍तान: सच उगलने वाले सांसद पर देश द्रोह का केस ठोकने की तैयारी

INTERNATIONAL

इस्लामाबाद। कुछ दिन पहले पाकिस्तानी संसद में विपक्षी सांसद अयाज सादिक ने देश की इमरान खान सरकार की पोल खोल डाली थी। अयाज ने बताया था कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को कैद करने के बाद कैसे पाकिस्तान की सरकार में भारत का डर बैठ गया था। अयाज को यह सच दुनिया के सामने लाने का खामियाजा अब भुगतना पड़ सकता है।
दरअसल, रिपोर्ट्स की मानें तो देश की सरकार अयाज पर देशद्रोह का केस ठोकने पर विचार कर रही है।

देशद्रोह का केस दर्ज करने पर विचार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान सरकार के गृह मंत्री एजाज शाह ने कहा है कि सादिक के खिलाफ संविधान की धारा-6 के तहत देशद्रोह का केस दर्ज किए जाने की मांग की जा रही है। इसके लिए सरकार को कई याचिकाएं भी दी गई हैं। उनका कहना है कि इन याचिकाओं पर विचार किया जा रहा है। एजाज ने एक जनसभा के दौरान यह भी कहा था कि सादिक को हिंदुस्तान चले जाना चाहिए।

इससे पहले सूचना मंत्री शिबली फराज ने कहा था कि अयाज सादिक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। वहीं, पूरे पाकिस्तान में अयाज सादिक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जगह-जगह लगे पोस्टरों में अयाज सादिक को कौम का गद्दार बताते हुए मीर जाफर से तुलना की गई है।

सादिक ने क्या कहा था?

सादिक ने संसद में कहा था कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें इमरान खान ने आने से इंकार कर दिया। कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उनके माथे पर पसीना था। कुरैशी ने कहा खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है। हालांकि, बाद उन्होंने कहा था कि राजनीतिक मतभेद के चलते उन्होंने यह बयान दिया था और इसे पाकिस्तानी सेना के साथ जोड़ना सही नहीं है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.