निकिता मर्डर केस: 11 दिन में SIT ने दायर की 700 पेज की चार्जशीट

Regional

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद में हुई निकिता तोमर नाम की छात्रा की हत्या के मामले की जांच कर रही SIT (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। एसआईटी ने इस मामले में 700 पेज की चार्जशीट दायर की है। गठन के 11 दिनों के बाद एसआईटी ने चार्जशीट दायर की है।

एकतरफा प्यार के चक्कर में दिनदहाड़े हुए निकिता तोमर हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन हुआ था, जिसने 11 दिन में चार्जशीट फाइल की है। 700 पन्नों की इस चार्जशीट में 60 गवाहों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। इसमें फॉरेंसिक साक्ष्य को भी शामिल किया गया है।

बता दें कि 26 अक्टूबर को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में कॉलेज से परीक्षा देकर निकलने के बाद निकिता तोमर का दो युवकों ने अपहरण की कोशिश की। विरोध करने पर एक आरोपी ने उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

यह मामला एकतरफा प्यार का था, जिसमें युवती ने शादी करने से साफ इंकार कर दिया था। पुलिस ने इस वारदात के आरोपी तौसीफ और रेहान को गिरफ्तार कर लिया था। वारदात के बाद से ही सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक विरोध प्रदर्शन होने लगा और लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की।

बल्लभगढ़ में छात्रा निकिता की हत्या मामले में आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर बीते रविवार को 36 समुदायों के लोगों की ओर से एक ‘महापंचायत’ बुलाई गई थी। बैठक के दौरान ही कुछ लोगों ने हंगामा शुरू किया, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी थी। पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा था।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.