दिवाली पर ‘पटाखा ज्ञान’ बांटने को लेकर ‘तनिष्‍क’ का नया विज्ञापन भी विवादों में

Business

नई दिल्‍ली। दिवाली को लेकर नए ऐड की वजह से ‘तनिष्‍क’ फिर सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े के निशाने पर है। महीने भर पहले कंपनी दूसरे धर्म में शादी को बढ़ावा देते एक ऐड की वजह से आलोचनाओं का शिकार हुई थी। अब कंपनी ने ‘एकत्‍वम’ नाम से एक नया कलेक्‍शन लॉन्‍च किया है। उसके विज्ञापन में पटाखों पर बैन की वकालत कर कंपनी एक बार फिर विवादों में घिर गई है। इस ऐड में नीना गुप्‍ता, सयानी गुप्‍ता, निमरत कौर तथा अलाया एफ नजर आ रही हैं और वे दिवाली पर बात कर रही हैं।

खासी ट्रोलिंग के बाद तनिष्‍क ने अपने ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट हटा दिया है लेकिन वीडियो एक अन्‍य ट्वीट में मौजूद है।

इस ऐड में ऐसा क्‍या था जो बवाल हुआ?

‘तनिष्‍क’ के नए ऐड में महिलाएं दिवाली पर अपने प्‍लान्‍स की बातें कर रही हैं। बीच में वे पटाखों पर बैन की बात करती हैं और समझाती हैं कि कैसे यह त्‍योहार परिवार के करीब रहने और उनके साथ वक्‍त बिताने के बारे में है। इसी को लेकर कई यूजर्स ने विज्ञापन के जरिए कंपनी पर लोगों को ‘दिवाली कैसे मनाते हैं’ का ज्ञान देने का आरोप लगाया। एक बड़ी संख्‍या ऐसे यूजर्स की है जो कंपनी पर धार्मिक आधार पर अपने ग्राहकों के ध्रुवीकरण करने की कोशिश का आरेाप लगा रहे हैं।
हालांकि पिछले विज्ञापन की तरह इस विज्ञापन के लिए भी ‘तनिष्‍क’ को सपोर्ट मिल रहा है। कई यूजर्स ने कहा क‍ि बेसिरपैर की आलोचना रुकनी चाहिए क्‍योंकि ब्रैंड केवल एकता की बात करता है और पटाखों पर बैन पर्यावरण के प्रति चिंता दर्शाता है।

बवाल के बाद पिछला ऐड लिया गया था वापस

‘तनिष्‍क’ को पिछले महीने भारी आलोचना का सामना करना पड़ा था जब उसके एक ऐड में अंतर-धार्मिक विवाह दिखाया गया था। तब भी विवाद इतना बढ़ा था कि कंपनी को ऐड वापस लेना पड़ा था। कंपनी ने तब कहा था कि वह अपने स्‍टाफ की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए यह कदम उठा रही है। कई जगह स्‍टोर्स पर लोगों के नाराजगी जाहिर करने की खबरें भी आई थीं।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.