टीम इंडिया ने आखिरी वन डे मैच जीत बचाई लाज, हार्दिक पंड्या रहे ‘मैन ऑफ द मैच’

SPORTS

कैनबरा में आयोजित सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने जीत का खिताब अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया है और तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से खत्म किया। टीम भारत द्वारा दिए गए 303 रनों के टारगेट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर और 289 रनों पर सिमट कर रह गई।

वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स की  बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान एरॉन फिंच ने 75 रन की शानदार पारी खेली जबकि टीम इंडिया के लिए खतरनाक हो रहे मैक्सवेल को 59 रन पर जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर टीम इंडिया को राहत दी। बुमराह के लिए ऐसा करना जरूरी हो गया था क्योंकि मैक्सवेल तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे जो कि टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता था। इससे पहले मैक्‍सवेल ने टी नटराजन के ओवर की पहली गेंद पर डीप मिड विकेट पर छक्‍का लगाकार इस सीरीज का अपना दूसरा अर्धशतक जड़ दिया। यह मैच काफी रोमांचक हो गया था। इस तरह मैच में मैक्‍सवेल ने 38 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्‍के लगाकार 59 रन की पारी खेली।

मैच के शुरुआती सफर में जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का खिताब अपने नाम किया। वहीं हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने 100 रन की बड़ी साझेदारी के दम पर मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरे वनडे मैच में 303 रनों का टारगेट दे दिया। हार्दिक पंड्या 92 और रवींद्र जडेजा 66 रन पर आउट हुए। इस मैच में टीम इंडिया का शुरुआती सफर बेहद खराब था लेकिन कप्‍तान विराट कोहली, पंड्या और जडेजा ने अर्धशतकीय पारी खेलकर ऑस्‍ट्रेलिया को चुनौतीपूर्ण टारगेट दे दिया। हालांकि शुरुआती दौर में यह दे पाना भी मुश्किल लग रहा था। इस रोमांचक सीरीज में कप्‍तान विराट कोहली ने 63 रन बनाए। वहीं इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने 33 रन की पारी खेली जबकि शिखर धवन 16 रन और श्रेयस अय्यर 19 पर आउट हुए। वहीं केएल राहुल 5 रन से ज्यादा नहीं बना सके।

इस रोमांचक मैच में टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, और टी नटराजन शामिल थे वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेयर्स की अगर बात करें तो इस मैच में एरोन फिंच, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, हेनरिक्‍स, एलेक्‍स कैरी, कैमरून ग्रीन, एश्‍टन एगर, सीन एबॉट, एडम जम्‍पा और जोश हेजलवुड शामिल थे।