टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का जन्‍मदिन आज

SPORTS

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान कोहली का आज 32वां जन्मदिन है। उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई रेकॉर्ड हैं। कोहली ने अपना जन्मदिन अपनी फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ मनाया। हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले से पहले कोहली ने पत्नी अनुष्का और टीम के साथी खिलाड़ियों के बर्थडे सेलिब्रेट किया।

टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कोहली की बर्थडे पार्टी का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में टीम के खिलाड़ियों ने कोहली को घेर रखा है और उन पर केक लगा रहे हैं। स्टेन ने इस वीडियो पर कोहली को जन्मदिन की बधाई भी दी है। इस वीडियो को विराट कोहली के एक फैन पेज ने अपने पेज पर साझा किया है।

रॉयल चैलेंजर्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ कर चुकी है। वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही। शुक्रवार को एलिमिनेटर में उसका मुकाबला तीसरे स्थान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होगा। कोहली की कप्तानी वाली टीम को हालांकि अपने आखिरी चार मैचों में हार का सामना कर पड़ा है।

इस सीजन में कोहली का प्रदर्शन कोई बहुत अच्छा नहीं रहा है। कोहली ने 14 मैचों में 460 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 122.01 का रहा है जो बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। बैंगलोर की टीम अपने आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार गई थी। चूंकि दिल्ली की टीम ने 17.3 ओवर में लक्ष्य हासिल नहीं किया था इस वजह से बैंगलोर का नेट रनरेट कोलकाता से बेहतर रहा और उसने प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.