छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए आगरा एसएसपी ने उठाया कदम, मनचलों की शामत

Local News

आगरा। स्कूल-कॉलेज जाने वाली युवतियों को सुरक्षा देने के साथ उन पर फब्तियां कसने या पीछा करने वाले मनचलों से छुटकारा दिलाने के लिये आगरा एसएसपी बबलू कुमार ने एक कदम उठाया है। शहर में 28 एंटी रोमिया स्क्वाड कॉलेजों के बाहर, बाजारों में तो मौजूद रहती है मगर, अब शोहदों को सबक सिखाने के लिए प्रयोग किया जा रहा है। जिसमें महिला पुलिस सादा वर्दी में स्कूल कॉलेजों के बाहर खड़ी रहेगी। इस दौरान उनके साथ पूरी बैकअप टीम भी मौजूद रहेगी। ताकि किसी भी युवती या महिला के साथ कोई अप्रिय घटना होने से बचाया जा सके।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 17 अक्टूबर को मिशन शक्ति का शुभारंभ करने के साथ ही महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों पर शिकंजा कसने के कड़े निर्देश दिए थे। आगरा एसएसपी इस मिशन शक्ति को सफल बनाने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि कुछ महिला कांस्टेबलों को प्रमुख बाजारों और स्कूल कॉलेजों के बाहर सादा कपड़ों में ड्यूटी पर लगाया जाएगा। कॉलेज गोइंग स्टूडेंट के रूप में ये बैग लेकर कॉलेज के समय पर अलग-अलग स्थानों पर खड़ी होंगी। इनके थोड़ी दूरी पर ही एक बैकअप टीम रहेगी। शोहदों के फब्ती कसने या छेड़छाड़ करने पर ये महिला पुलिसकर्मीं पहले खुद उन्हें सबक सिखाएंगी। इसके बाद बैकअप टीम वहां पहुंचकर अपने साथ थाने ले जाकर कानूनी कार्रवाई को अंजाम देगी।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.