कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचते ही अब पर्यटक कहेंगे ‘आई लव आगरा’, सेल्फ़ी पॉइंट का हुआ शुभारंभ

Local News

आगरा। देश के बेहतरीन रेलवे स्टेशनों में शुमार आगरा कैंट रेलवे स्टेशन की सूरत अब पूरी तरह से बदल चुकी है। रेलवे स्टेशन पर जहां पर्यटकों के लिए सारी सुविधाओं का इंतजाम है तो वहीं स्टेशन के बाहर एक सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किया गया है। यह सेल्फी प्वाइंट पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। गुरुवार को आगरा सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल ने रेलवे अधिकारियों के साथ आगरा कैंट स्टेशन के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में तैयार कराए गए सेल्फी प्वाइंट का वर्चुअल शुभारंभ किया, जिसके बाद यह सेल्फी प्वाइंट आगरा कैंट स्टेशन आने वाले रेल यात्रियों और पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

रेलवे विभाग की ओर से पर्यटकों को फील गुड कराने के लिए स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में सेल्फी पॉइंट बनाया गया है। जहाँ एक तरफ 100 फ़ीट ऊंचे ऊंचा लहराता हुआ तिरंगा है तो दूसरी ओर हरियाली के बीच बनाया गया सेल्फी पॉइंट है। इस सेल्फी पॉइंट में आई लव आगरा लिखा हुआ है तो दूसरी ओर चलते हुए फब्बारे आकर्षण का केंद्र बने हुए है। रात्रि में यह नजारा अद्भुत है। रंग बिरंगी लाइट के बीच आई लव आगरा और रंग बिरंगी रोशनी के बीच चलते फुब्बारा अद्भुत छटा बिखेर रहा है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि हालत स्टेशन के बाहर रिनोवेशन व अपग्रेडेशन का कार्य किया जा रहा है। यह पूरा कार्य लगभग 14.5 करोड़ के बजट से हो रहा है। पहले फेज में सेल्फी पॉइंट का कार्य किया गया है जिसका आज वर्चुअल शुभारंभ किया गया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इसका उद्देश्य केवल पर्यटकों को फील गुड कराना है। आगरा में ताज व लालकिले हेरिटेज साइट है तो आगरा कैंट स्टेशन भी पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाएगा।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.