केंद्रीय सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का दावा – आगरा में दिसंबर 2022 से दौड़ने लगेंगी मेट्रो

Regional

आगरा। आगरा आये केंद्रीय सचिव आवास और शहरी विकास दुर्गा शंकर मिश्रा और एमडी मैट्रो उत्तर प्रदेश ने बैठक कर मेट्रो के काम में आ रही मुश्किलों को दूर कर जल्द ही पटरी पर मेट्रो को दौड़ाने की कवायद की है। केंद्रीय सचिव ने दावा किया है कि दिसंबर 2022 तक आगरा की पटरी पर मेट्रो दौड़ने लगेगी जिसके बाद आगरा के इंफ्रास्ट्रक्चर में कई बड़े बदलाव आएंगे और मेट्रो शहर की तरह विकास के पंख लगेंगे।

वहीं स्मार्ट सिटी ऑफिस में हुई मीटिंग के बाद मीडिया से मुखातिब हुए एमडी उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन कुमार केशव ने फतेहाबाद रोड, पीएसी ग्राउंड पर आ रही दिक्कतों को दूर होने की जानकारी दी। एमडी मेट्रो ने बताया कि कुछ जगह पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश बीच में आ रहे थे लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट से भी हरी झण्डी मिल चुकी है। एमडी कुमार केशव ने बताया कि हम कई जगह के मिट्टी के नमूने भी ले चुके हैं जिनकी रिपोर्ट भी सही आई है।

आगरा में बढ़ रहे वायु प्रदूषण को देखते हुए कुमार केशव ने बताया कि जिस तरह से हमने बिना वायु प्रदूषण किये दिल्ली और लखनऊ में मेट्रो का काम किया है। उसी तरह से आगरा में आधुनिक मशीनों से काम किया जाएगा जिससे प्रदूषण होने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

साथ ही एमडी ने बताया कि आगरा में दो कॉरिडोर बनने है। जिसमें पहले चरण में 16 स्टेशन और दूसरे चरण में 14 स्टेटशन बनाये जाएंगे। पहला कॉरिडोर सिकन्दरा से ताजमहल ईस्ट और दूसरा कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक बनेगा, साथ ही ये भी बताया कि 15 से 20 दिन के अंदर मशीनें आना भी शुरू हो जाएंगी।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.