उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में पटाखा गोदाम के अंदर विस्‍फोट, 4 लोगों की मौत

Regional

कुशीनगर। उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर ज‍िले में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। ज‍िले के कप्तानगंज थाने के वार्ड नंबर 11 में पटाखा गोदाम में अचानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में चार लोगों की बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई। वहीं कई और लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस बचाव कार्य में जुट गई है। पुल‍िस ने बताया क‍ि घनी आबादी में अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी।

जानकारी के मुताब‍िक घटना कुशीनगर ज‍िले के कप्तानगंज थाने के वार्ड नंबर 11 की है। द‍िवाली नजदीक आने के चलते बुधवार सुबह लोग पटाखा बना रहे थे। उसी समय अचानक से विस्फोट हो गया। व‍िस्‍फोट में चार लोगों की बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई। घटना की सूचना आसपास के लोगों ने पुल‍िस को दी।

घनी आबादी में अवैध पटाखा फैक्‍ट्री

सूचना पर कप्‍तानगंज थाना पुल‍िस मौके पर पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू क‍िया। पुल‍िस अध‍िकारी ने बताया क‍ि घनी आबादी में अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। ज‍िले में अवैध पटाखा फैक्‍ट्री के ख‍िलाफ पुल‍िस ने अभ‍ियान चलाया हुआ है।

कुशीनगर में अक्‍टूबर में बरामद की थी अवैध पटाखों की खेप

बता दें क‍ि बीते द‍िनों कुशीनगर जिला पुलिस ने पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बाड़ी टोला में अवैध रूप से गोदाम में रखे पटाखों की खेप बरामद की थी। इसकी अनुमानित कीमत करीब बीस लाख थीं। सदर क्षेत्र के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) रामप्रवेश यादव ने बताया था कि वह सूचना के आधार पर पुलिस बल के साथ टोले पर पहुंचे और जितेन्द्र केसरवानी की दुकान की तलाशी ली। वहां काफी मात्रा में पटाखा रखा मिला। जब कागजात मांगा गया तो वह नहीं दिखा सका। वहीं गोदाम में भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए गये थे।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.