उत्तर प्रदेश: विभागीय अनुमति के बिना दाढ़ी बढ़ाने पर दरोगा सस्‍पेंड

Regional

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। आप सोचेंगे कि इसमें अजीब क्या है? दारोगा ही तो सस्पेंड हुए हैं, लेकिन उनके सस्पेंशन के पीछे कारण उनकी दाढ़ी है। उन्होंने बिना उच्च अधिकारियों की अनुमति लिए अपनी दाढ़ी बढ़ाई। उन्हें चेतावनी दी गई लेकिन नहीं माने तो कार्यवाही झेलनी पड़ी।

मामला रमाला थाने पर तैनात एक दारोगा का है। एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने बताया कि दारोगा इंसार अली ने अपनी दाढ़ी बढ़ाई। विभाग की अनुमति के बिना ही दाढ़ी रख रहे थे। तत्कालीन एसपी ने भी उन्हें हिदायत दी। पिछले एसपी ने उन्हें तीन बार दाढ़ी कटवाने के लिए कहा। इसके बावजूद भी दारोगा ने निर्देशों का पालन नहीं किया।

कई बार दाढ़ी कटाने के दिए गए निर्देश

एसपी ने बताया कि बार-बार निर्देश न मानने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्यवाही कर दी गई है। एसपी ने बताया कि पुलिस में किसी भी धर्म के व्यक्ति को दाढ़ी रखनी होती है तो उसे विभाग की अनुमति लेनी पड़ती है लेकिन दारोगा इंसार अली बार-बार पुलिस विभाग के नियमों को ताक पर रख रहे थे और निर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे।

दारोगा ने कहा, मांगी है अनुमति

स्वयं एसपी ने तीन बार हिदायत दी गई, लेकिन दारोगा ने दाढ़ी नहीं कटाई। वहीं दारोगा इंसार अली का कहना है कि उन्होंने आईजी कार्यालय में दाढ़ी रखने के लिए अनुमति मांग रखी है लेकिन अभी तक उनके मांग पत्र पर कोई सुनवाई नहीं हुई है।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.