इटावा: दीपावली पर पर्यटकों को मिल सकता है लॉयन सफारी में शेरो के दीदार का तोहफा

Regional

इटावा:- दीपावली पर पर्यटकों को लॉयन सफारी के तौर पर बड़ा उपहार मिल सकता है। सफारी प्रशासन सफारी पार्क में स्थित लॉयन सफारी को दीपावली के अवसर पर जनता के लिये खोल सकता है। सफारी पार्क के उप निदेशक सुरेश चंद्र राजपूत ने बताया कि लॉयन सफारी को खोलने की तैयारियां अंतिम चरण में है।

लॉयन सफारी में फिनिशिंग वर्क चल रहा है जो कि अगले 8 से 10 दिन में पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद शेरों को सफारी एरिया में छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चूंकि ये शेर अभी लंम्बे समय से बंद जगह पर रह रहे है इस लिये इन शेरों को खुले में छोड़ने के बाद इनके व्यवहार की निगरानी की जाएगी कि शेर खुले में आने के बाद किस तरह का व्यवहार कर रहे है।

उन्होंने बताया कि सफारी प्रशासन के लोग पर्यटक वाहनों से शेरो के आसपास जाएंगे और देखेंगे कि खुले में आने के बाद शेर इंसानों और वाहनों को देख कर किस तरह का व्यवहार कर रहे है। इस कार्य मे भी 8 से 10 दिन का समय लगेगा और जब प्रशासन को इस बात को संतुष्टि हो जाएगी कि खुले में आने के बाद और इंसानों और वाहनों को देखकर संतुलित व्यवहार कर रहे है इसके बाद लॉयन सफारी को दर्शकों के लिये खोल दिया जाएगा।

रिपोर्टर: राजेश प्रजापति इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *