इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी की रोहित को टी20 का कप्‍तान बनाने की वकालत

SPORTS

नई दिल्‍ली। रोहित शर्मा ने एक बार फिर अपनी कप्तानी का दम दिखाया और मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब दिलवाया। मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया। इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में रोहित को ही टीम का कप्तान बनाना चाहिए।

रोहित शर्मा की टीम ने फाइनल में दिल्ली को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार ट्रॉफी जीती। चेन्नै के बाद ऐसा करने वाली मुंबई दूसरी टीम है।

दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की हाफ सेंचुरी की मदद से 7 विकेट पर 156 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई ने 19वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रन बनाए।

मैच के बाद माइकल वॉन ने ट्वीट कर रोहित शर्मा की तारीफ की। वॉन ने कहा कि रोहित को अब टी20 प्रारूप में भारत का कप्तान बनाया जाना चाहिए। वॉन ने रोहित को ‘शानदार मैन मैनेजर’ करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रोहित जानते हैं कि टी20 मुकाबले कैसे जीते जाते हैं।
वॉन की राय में अगर रोहित को टी20 का कप्तान बनाया जाता है तो मौजूदा कप्तान विराट कोहली को थोड़ी राहत मिलेगी और वह खुलकर खेल पाएंगे। फिलहाल कोहली तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के कप्तान हैं।

वॉन ने लिखा, ‘बेशक, रोहित शर्मा को भारत का टी20 कप्तान होना चाहिए। वह एक शानदार मैन मैनेजर हैं और कप्तान हैं… और वह जानते हैं कि टी20 मैच कैसे जीते जाते हैं… यह विराट कोहली को भी थोड़ी राहत देगा और वह सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेल पाएंगे… यह दुनियाभर की अन्य टीमों के लिए कारगर साबित हुआ है… #IPL2020’

रोहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। साल 2018 में उनकी कप्तानी में भारत ने निदाहास ट्रॉफी और एशिया कप जीता था।

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी रोहित को सीमित ओवरों या कम से कम टी20 प्रारूप में भारतीय टीम का कप्तान बनाए जाने की वकालत कर चुके हैं। गंभीर ने कहा था कि अगर रोहित को कप्तान नहीं बनाया जाता है तो यह भारतीय क्रिकेट का नुकसान होगा।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *