आगरा: हत्यारोपी याकूब सहित तीन गिरफ़्तार, कर्बला के पास अपनी पत्नी को मारी थी गोली

Crime

आगरा। न्यू आगरा थाना क्षेत्र के अब्बू उल्लाह दरगाह के पास कर्बला में महिला की गोली मारकर हत्या के मामले में न्यू आगरा पुलिस को सफलता मिल गई है। गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को नूरजहां की मजार के सामने रानी नाम की एक महिला की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एसएसपी आगरा बबलू कुमार ने हत्या के खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया था। एसपी सिटी आगरा रोहन पी बोत्रे के निर्देशन में कार्य कर रही थाना न्यू आगरा पुलिस को सफलता मिल गई है। थाना न्यू आगरा पुलिस ने इस मामले में तीन हत्यारोंपीयो को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सभी आरोपी लोहामंडी थाना क्षेत्र के रहने वाले याकूब, अयूब और यूसुफ है। इनके पास से घटना में प्रयुक्त देसी तमंचा और दो मोटरसाइकिलों को भी बरामद किया गया है।

पुलिस पूछताछ में घटना करने का उद्देश्य भी साफ हो गया है। आरोपी याकूब ने बताया कि उसकी मृतका महिला रानी से 15 साल पहले शादी हुई जिससे दो बच्चे हैं। शादी के बाद से ही लगातार रानी परिवार में झगड़ा कर मायके चली जाती थी। कई बार समाज और रिश्तेदारों में पंचायत में हुई। साल 2010 में रानी दोनों बेटों को लेकर मायके नाई की मंडी चली गई और वहां जाकर रहने लगी। तकरीबन 10 – 12 मुकदमे भी मृतका रानी ने आरोपी पर लगवाए थे। आरोप है कि मृतका रानी समझौते के लिए सोलह लाख रुपए की मांग कर रही थी।

पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर घटना का खुलासा कर दिया है तो वहीं इस पूरे मामले में सामने आया है कि आरोपी पक्ष न्यायालय की तारिख़ कर कर के परेशान हो गए थे जिस कारण रानी की हत्या करने की योजना परिवार सहित बनाई गई थी।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.