आगरा विवि की एमबीबीएस परीक्षा में पकड़े गए 10 मुन्नाभाई, कान में लगी थी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

Crime

आगरा में आज एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल (पार्ट-वन) की परीक्षा में ‘मुन्नाभाई’ पकड़ने का मामला सामने आया है। गोपनीय सूचना के आधार पर टीम ने छापामार कार्रवाई की। ये परीक्षा खंदारी स्थित विश्वविद्यालय के संस्थान में हो रही थी।

खंदारी स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल नेत्र विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। ये परीक्षा एफएच मेडिकल कॉलेज एत्मादपुर के छात्रों की थी। पेपर बांट दिया गया था और छात्र अपना पेपर कर रहे थे। सूत्र बताते हैं कि फोन पर सूचना मिली थी परीक्षा में नकल कराई जा रही है।

इसके बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने गोपनीय तरीके से टीम गठित की थी। परीक्षा के दौरान टीम ने खंदारी कैंपस में परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों की पड़ताल की, जिसमें दस विद्यार्थियों से कुछ ऐसा सामान मिला कि सभी हैरान रह गए। छात्रों के पास इलेक्ट्रॉनिक जैसी कुछ डिवाइस मिली, जो कान में लगी रखी थी और बाहर से बोल कर इन्हें नकल कराई जा रही थी।

विश्वविद्यालय के चीफ डॉक्टर का कहना है कि सभी 10 छात्रों से पूछताछ की गई है। साथ ही थाना न्यू आगरा में इनके खिलाफ तहरीर दी जा रही है, उसके बाद विश्वविद्यालय भी अपने स्तर से कार्यवाही करेगा। कान में लगी डिवाइस इतनी छोटी थी जिसका आसानी से पता नहीं चल सकता था, हो सकता है कि पिछली परीक्षाओं में भी इस तरीके से नकल की गई हो। फ़िलहाल पूरे मामले में जांच पड़ताल चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *