आगरा: रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला गैंग का शातिर गिरफ़्तार

Crime

आगरा। रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी और ठगी करने वाले गैंग के शातिर को साइबर सेल और सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताते चलें कि इस मामले में थाना सदर में विजय सिंह की ओर से रेलवे में सरकारी नौकरी लगवाने के लिए पच्चीस लाख रुपए की ठगी और फर्जी जॉइनिंग लेटर देने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। एसएसपी आगरा बबलू कुमार के नेतृत्व में घटना के अनावरण के लिए पुलिस अधीक्षक अपराध और साइबर सेल के साथ में थाना सदर पुलिस को घटना खुलासे के दिशा निर्देश जारी किए गए थे। आरोपी को गिरफ्तार करने में लगी पुलिस टीम को गुरुवार की रात सफलता मिल गई है।

इस मामले में पुलिस ने दीपक सिकरवार नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो जगदीशपुरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। जबकि उसका एक साथी ताजगंज का रहने वाला शकील अहमद फरार बताया जा रहा है।

रेलवे में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी और धोखाधड़ी करने वाले गैंग का मुख्य सरगना दीपक सिकरवार है। दीपक सिकरवार अपने साथी ताजगंज निवासी शकील के साथ में गैंग को ऑपरेट करता है। यह दोनों ही लोग सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर झांसा देकर अलीगढ़ जिला के लोगों से संपर्क कर लोगों से उनके बायोडाटा और शैक्षणिक दस्तावेज मंगा कर उनको रेलवे में सरकारी नौकरी का झांसा देने के नाम पर ठगी करते हैं। अपने ही द्वारा छापे गए फर्जी जॉइनिंग लेटर को जारी कर दिया जाता है। इनके पास से पुलिस ने छह लाख पैतालीस हजार रुपये नगद, एक मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड, 12 एटीएम बरामद किए हैं।

एसएसपी आगरा बबलू कुमार ने गैंग के शातिर फरार आरोपी शकील की गिरफ्तारी के लिए अन्य टीमों का गठन कर दिया है। गुडवर्क करने वाली पुलिस टीम में साइबर सेल के दरोगा सुल्तान सिंह, विजय तोमर, बबलू कुमार, इंतजार, जितेंद्र और प्रभारी निरीक्षक सदर जितेंद्र सिंह भी शामिल हैं।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.