आगरा: मुंगेर में हुए लाठीचार्ज के विरोध में विहिप की बैठक, दोषी अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्यवाई की मांग

Politics

आगरा। बिहार में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जाते हुए भक्तों पर हुए लाठीचार्ज व पुलिस फायरिंग को लेकर विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में एक आपातकालीन बैठक हुई जिसमें पटना के मुंगेर में हुई घटना को लेकर आक्रोश जताया गया और मांग की गयी कि संबंधित पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को निलंबित किया जाए। बताते चलें कि आज गुरुवार को मुंगेर में दोबारा हिंसा की आग भड़कने पर डीएम-एसपी को निलंबित कर दिया गया है।

बताते चलें कि मंगलवार को बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जाते हुए भक्तों को घेर कर पुलिस ने निर्मम लाठीचार्ज किया था जिसमें एक व्यक्ति की मौत होने के साथ ही छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इसी मुद्दे को लेकर विश्व हिंदू परिषद की बैठक में रोष जताया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे अनुराग गुप्ता ने कहा कि यह घटना स्थानीय प्रशासन के द्वारा चुनाव को प्रभावित करने का पड्यंत्र भी हो सकती है। वहीं समस्त पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने इस घटना की तीव्र निंदा की।

विश्व हिन्दू परिषद के सह सम्पर्क प्रमुख आशीष आर्य ने कहा कि बिहार के दोषी अधिकारियों के ख़िलाफ़ तुरंत कार्यवाई की जाए और इनके ख़िलाफ़ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए। इसके अलावा उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग एवं भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हिंदू विरोधी कुछ अधिकारी आज भी प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों में भगवान के भक्तों पर हमला करवा रहे हैं जिनको बख्शा नहीं जाएगा।

सह सम्पर्क प्रमुख आशीष आर्य ने कहा कि हिंदू शांति सद्भावना के साथ जीना चाहता है लेकिन कुछ लोग हिंदू धर्म पर हमला करके उनको डराना चाहते हैं जो कि कभी डरने वाले नहीं है।

बैठक में विश्व हिंदू परिषद के पूर्वी उपाध्यक्ष अनुराग गुप्ता, चीकू तोमर, रवि तोमर, बॉबी धाकरे, बंटी ठाकुर, सचिन सिकरवार, डम्पी बजरंगी, प्रशान्त वर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *