आगरा: पॉश कॉलोनी में बने इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में लगी आग से मचा हड़कंप

Local News

आगरा। गुरुवार को जयपुर हाउस में कोठी नंबर 21 के पीछे बने इलेक्ट्रानिक उपकरणों के गोदाम में अचानक से आग लग गई। गोदाम से उठता हुआ काला धुंआ और आग की लपटें देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस व फायर विभाग को दी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़िया मौके पर पहुँच गयी और दमकल कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। भीषण आग के चलते काफी सामान जल गया।

घटना थाना लोहामंडी क्षेत्र की है। जयपुर हाउस कालोनी निवासी कारोबारी सूरज बंसल ने घर के बराबर में ही खाली प्लाट में टिन शेड डालकर उसमें गोदाम बना रखा है। इसमें इलेक्ट्रानिक उपकरण रखे थे। सुबह तकरीबन नौ बजे लोगों ने गोदाम से धुंआ निकलता देखा। जानकारी होने पर सूरज बंसल मौके पर पहुंचे। कारोबारी सूरज ने स्थानीय लोगों की मदद से गोदाम में आग लगी काबू करने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना तुरंत पुलिस व फायर विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाद आग पर काबू पाया। इस आग से व्यापारी का काफी नुकसान हो गया है।

गोदाम में आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह घटना हुई है। अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा ने बताया कि समय रहते गोदाम में लगी आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *