आगरा: पटाखे की चिंगारी से बाजरे के गट्ठरों में लगी आग, चपेट में आने से एक मासूम सहित कई मवेशियों की मौत

Crime

आगरा। थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत गांव पर्वतपुरा में घर के बाहर रखे बाजरे के गट्ठरों में भीषण आग लग गई। इस हादसे में आग की चपेट में आने से एक मासूम सहित 3 पशुओं की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। आग की लपटों को देख क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं आनन फानन में स्थानीय लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, और जब आग नहीं बुझी तो आग लगने की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस दमकल गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची।

दरअसल बताया जा रहा है कि घर के पास 3 बच्चे खेल रहे थे। पटाखे चलाते समय चिंगारी से बाजरे के गट्ठरों में आग लग गई और एक 4 वर्षीय बच्चे की आग की चपेट में आ जाने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग की लपटों ने देखते ही देखते इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि एक घर को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसके चलते घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। वहीं स्थानीय लोगों द्वारा दमकल को सूचित किया गया था लेकिन दमकल को आने में देरी हो गई। जब तक ग्रामीणों ने पानी से आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया।

सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची और दमकल के कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने बताया कि भीषण आग से एक 4 वर्षीय मासूम सहित 3 पशुओं की आग से जलकर मौत हो गई है वहीं कुछ मवेशी घायल अवस्था में हैं।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.