आगरा: टोरंट पॉवर के विद्युत मीटर की भी जांच कराया जाना आवश्यक – देवेन्द्र चिल्लू

Press Release

आगरा – शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री देवेन्द्र कुमार चिल्लू एडवोकेट के नेतृत्व में कांग्रेस जनों के प्रतिनिधिमंडल ने आज दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के महाप्रबंधक कार्यालय में निदेशक वाणिज्य श्री एस के गुप्ता से भेंट कर टोरंट पॉवर द्वारा लगाए गए इलेक्ट्रॉनिक/स्मार्ट विद्युत मीटर की कोरॉना से भी अधिक तेज रफ्तार से दौड़ने की शिकायत करते हुए उन्हें ज्ञापन सौंपा व शीघ्र ही मार्टिन कंपनी के समय में लगे विद्युत मीटर को चैक मीटर के रूप में लगाकर इसकी जांच कराने, यदि जांच में गड़बड़ी पाई जाती है, तो टोरंट पॉवर के दोषी लोगों के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है।

श्री चिल्लू ने कहा कि टोरंट पॉवर के मीटर की रीडिंग रिमोट से ली जाती है, इसका सीधा सा मतलब है कि ये मीटर रिमोट से संचालित हो सकते हैं, और इनकी गति को कम या बढ़ाया भी जा सकता है, अतः इसकी निष्पक्ष जांच जन हित में बहुत जरूरी है।

श्री चिल्लू ने कहा कि लखनऊ में स्मार्ट विद्युत मीटर का बहुत बड़ा घोटाला विभाग के अधिकारियों द्वारा जनता के साथ किया जा रहा था, जोकि जांच में पकड़ा गया है, लेकिन योगी सरकार जानबूझ कर दोषी अधिकारियों को बचाने के लिए कोई भी कार्यवाही नहीं कर रही है।

श्री चिल्लू ने कहा कि लॉक डाउन के कारण जनता का प्रत्येक वर्ग वैसे ही बेरोजगारी, भुखमरी के कगार पर पहुंच चुका है, और अभी तक उनके काम धंधे बन्द पड़े हैं, इसके बावजूद टोरंट पॉवर के विद्युत बिल तेजी से दौड़ते मीटर के कारण जनता के पास आकर उनकी कमर तोड़ रहे हैं।
जबकि टोरंट पॉवर सरकार से सस्ती बिजली खरीद कर, एवं सरकार से सब्सिडी यूनिट के माध्यम से लेकर जनता को महंगी बिजली आपूर्ति कर रही है, जोकि सीधे तौर पर मोदी जी व योगी जी के संरक्षण में किया जा रहा है।

प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के सर्व श्री डॉ मधुरिमा शर्मा, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, अरविंद दौनेरिया, शिल्पा दीक्षित, आई डी श्रीवास्तव, सतीश बब्बर, भीष्म पाल सिंह मुखिया, विनोद जरारी, हुकुम सिंह कुशवाह, संतोष चौधरी, ओम् हरि आनन्द आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *