आगरा: जमीनी विवाद के मामले में एक पक्ष ने बोला जानलेवा हमला, अस्पताल ले जाते वक्त घायल ने तोड़ा दम

Crime

आगरा। दशहरा के पावन पर्व पर मंदिर को लेकर बातों ही बातों से शुरू हुआ विवाद दो पक्षो में इतना बढ़ गया कि एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पर हमला बोल दिया। इस घटना में घायल हुए परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उसके परिजन मौके पर पहुँच गए। परिजन घायल अवस्था में व्यक्ति को अस्पताल ले गए लेकिन अस्पताल पहुँचने से पहले ही घायल ने रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी होते ही थाना पुलिस मौके पर पहुँच गयी। थाना पुलिस में शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम ग्रह भेज दिया, वहीं हमलावरों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

घटना खेरागढ़ थाना क्षेत्र के ऊंटगिरी गांव का है। बताया जाता है कि मृतक दिलीप सिंह अस्थाना पुत्र भगवती सिंह का आरोपी पक्ष से मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है जो इस समय कोर्ट में है। मृतक दिलीप सिंह अपनी किराना की दुकान पर जा रहा था तभी आरोपी पक्ष मंदिर में रंगाई पुताई का काम करने लगा। आरोपियों को टोकने उनसे कोर्ट का मामला निपट जाने के लिए कहा तो दूसरे पक्ष को रास नहीं आया और उसी समय आरोपी पक्ष के 20-25 लोगों ने हमला बोल दिया। घटना की जानकारी होने पर जब दिलीप के परिजन पहुँचे और दिलीप को इलाज के लिए अस्पताल ले गए लेकिन रास्ते में ही दिलीप ने दम तोड़ दिया।

मृतक दिलीप कुमार अस्थाना के परिजनों का कहना है कि काफी समय से आरोपी पक्ष से मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में है लेकिन आरोपी पक्ष दबंग होने के कारण कोर्ट नहीं पहुंचता और तारीख ले लेता है तो वहीं जमीन कब्जाने के लिए लगातार दबाव ही बनाता रहता है। मृतक की बेटी किरण अस्थाना ने बताया कि पिता सुबह जब किराना की दुकान पर जा रहे थे इसी दौरान मंदिर पर रंगाई पुताई पर निर्माण की गतिविधि देखकर उन्होंने आरोपी पक्ष को टोक दिया। इससे गुस्साए आरोपी पक्ष ने पिता पर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया और उनके सीने पर पत्थरों से भी कई बार वार किया। जब मौके पर पहुंचे तो आरोपी पिता को जमकर पीट रहे थे, अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी होते ही खेरागढ़ थाना प्रभारी हंसराज भदौरिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मृतक के आक्रोशित परिजनों को बमुश्किल शांत किया और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने मृतक का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम गृह के लिए भिजवाया साथ ही मुकदमा दर्ज कर कई आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *