आगरा: अब ‘रोटी वाली अम्मा’ का वीडियो कर रहा ट्रेंड, पिछले 15 साल से ₹20 में करा रही हैं भरपेट भोजन

Regional

आगरा। आगरा में कमला नगर के कांजी बड़े वाले बाबा के बाद अब रोटी वाली अम्मा का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। आगरा कॉलेज ग्राउंड के बाहर फुटपाथ पर बैठी 80 वर्षीय भगवान देवी पिछले 15 साल से ₹20 में भरपेट खाना खिला रही हैं। लॉकडाउन के बाद से अम्मा का रोजगार पूर्ण तरह से ठप पड़ गया। अब वह एक-एक पैसे को मोहताज हो गई है। सोशल मीडिया पर अब उनका वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।

आगरा की रोटी वाली अम्मा का वीडियो किसी ने बनाकर फेसबुक पर वायरल कर दिया। जिसके बाद अम्मा के पास सैकड़ों लोग उनकी मदद को पहुंचने लगे हैं। अम्मा पिछले 15 साल से महात्मा गांधी रोड किनारे आगरा कॉलेज ग्राउंड के बाहर ठेल-धकेल, रिक्शा चालक और मजदूरों के लिए खाना बनाती हैं और मात्र ₹20 में उन्हें भरपेट खाना खिलाती हैं। अम्मा का आर्थिक जीवन उसी पैसे से चल रहा है।

भगवान देवी का कहना कि उनके पति की मौत करीब 20 साल पहले हो गई। बेटे ने उनकी कद्र नहीं की, जिसके बाद वह अपने बलबूते पर अपने बेटे से अलग रहकर कमाने निकल पड़ी। 15 साल पहले उन्होंने यहां पर खाना बनाना शुरू किया। तब से लेकर आज तक वे लाखों लोगों को खाना खिला चुकी हैं।

अम्मा ने बताया कि लॉकडाउन से पहले उनके यहां तमाम लोग रोजाना खाना खाने आते थे। जिससे किसी तरह उनका गुजारा चल जाता, लेकिन लॉकडाउन के बाद से ग्राहकों की संख्या में भारी कमी आई है। जिसके बाद अब वे एक एक पैसे की मोहताज हो गई हैं। इसके बावजूद अगर अम्मा के बाद कोई बेचारा भूखा आजाता है तो अम्मा उसे बिना पैसे लिए भी खाना खिला देती है।

सोशल मीडिया पर रोटी वाली अम्मा का वीडियो वायरल होने के बाद से अब ग्राहकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। हालांकि प्रशासन की तरफ से अभी तक अम्मा की मदद के लिए कोई भी पहल नहीं हुई है।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.